लक्की ड्रा के नाम पर लाखों की ठगी का मास्टर माइंड पटना से धरा

HNN News/ चंबा

महंगी एसयूवी गाड़ी के इनाम का झांसा देकर करीब सवा 2 लाख की ठगी के मास्टर माइंड को चंबा पुलिस की विशेष टीम ने पटना में धर दबोचा। इससे पूर्व 2 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अब तक इस मामले में कुल 4 लोग गिरफ्तार हुए हैं।

जिला के चुवाड़ी थाना में पीड़ित की शिकायत के अनुसार 2 अक्टूबर को उसे सेफ शॉप गंगटोक से लक्की ड्रॉ. का स्क्रैच कूपन डाक के माध्यम से निकला था। इसमें एसयूवी वाहन निकलने के बाद उसने 220000 रुपए एसबीआई की स्थानीय शाखा में 2 विभिन्न खातों में जमा करवाए जो उसे टैक्स अदायगी की अग्रिम अदायगी के रूप में देने को कहा गया था।

बाद में ठगे जाने का आभास पाकर पीड़ित ने पुलिस थाना चुवाड़ी में 11 नवंबर को बाकायदा शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने विशेष टीम को बिहार भेजा जिसने कड़ी मशक्कत के बाद ठगी के मास्टरमाइंड नालन्दा के कटरीसराय निवासी अमित उर्फ बिट्टू को आखिर पटना में धर दबोचा।

उससे 10 मोबाइल फ़ोन, 55 सिम कार्ड, 13 एटीएम कार्ड, बैंक खातों की 2 पासबुक व चैक बुक तथा एक लैपटॉप सहित भारी मात्रा में कथित लक्की ड्रा कूपन बरामद किए हैं। पुलिस ने 4 लाख रुपए की जमा रकम वाला उसका आईसीआईसीआई बैंक खाता भी सीज़ कर दिया है। इससे पहले गिरफ्तार हुए दो आरोपियों आलोक तथा धनंजय से इस सारी ठगी के लिए अमित सिम कार्ड लेता था।