लगातार बढ़ता जा रहा बंदरों और आवारा कुत्तों का आतंक

HNN/ मंडी

जिला मंडी के लडभड़ोल में बंदरों सहित आवारा कुत्तों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। क्षेत्रवासी प्रशासन से कई दफा बंदरों और आवारा कुत्तों को पकड़ने की गुहार लगाए हुए हैं परंतु अभी तक उन्हें बंदरों के आतंक से निजात नहीं मिल पाई है। ऐसे में बंदरों और आवारा कुत्तों के आतंक से लोग भी खौफजदा है। हैरानी की बात तो यह है कि 15 दिन में बंदरों के हमले से 28 लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि जंगलों से भटक कर बंदरों का झुंड शहरों में लगातार डेरा लगाए हुए हैं। साथ ही बंदर भोजन की तलाश में लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं और उत्पात मचा रहे हैं। क्षेत्र में ही 11 वर्षीय मासूम बंदरों के डर से छत से गिर गया था जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद से लोग भी लगातार प्रशासन से बंदरों को पकड़ने की गुहार लगा रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक भी बढ़ता जा रहा है।

आवारा कुत्ते भी आए दिन लोगों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह से लहूलुहान कर देते हैं। इस दौरान आवारा कुत्तों ने 21 लोगों को घायल किया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बंदरों और आवारा कुत्तों के आतंक के चलते उनका घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। सबसे ज्यादा चिंता उन्हें छोटे-छोटे बच्चों की लगी रहती है। उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द आवारा कुत्तों और बंदरों से निजात दिलाने की मांग की है

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो