लगातार बढ़ रहे कुत्तों व बंदरों के हमलों से लोगों में दहशत

HNN/ मंडी

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में इन दिनों बंदर और कुत्तों के हमले बढ़ गए हैं। वह लोगों को घर के बाहर, अंदर, खेत, बाजार कहीं भी हमला करके घायल कर रहे हैं। उपमंडल जोगेंद्रनगर में आवारा कुत्तों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान कुत्तों ने 14 लोगों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह से लहूलुहान किया है।

इस साल जनवरी से अगस्त तक 271 लोग कुत्तों के हमलों से घायल हुए हैं। लोगों के अंदर आवारा कुत्तों का खौफ इतना है कि वह अपने छोटे-छोटे बच्चों को घर से बाहर अकेला नहीं छोड़ पाते। लोग आवारा कुत्तों के आतंक से इतने खौफजदा हो गए हैं कि घर से बाहर निकलने में भी उन्हें हिचकिचाहट होती है। वहीं दूसरी तरफ वन परिक्षेत्र जोगेंद्रनगर, लडभड़ोल, धर्मपुर व कमलाह में बंदरों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।

उधर, बंदर के हमले में 11 साल के बच्चे की मौत के बाद अब उपमंडल में संबंधित विभाग के खिलाफ आक्रोश है। लोगों के घरों में घुसकर हो रहे बंदरों और कुत्तों के हमले जानलेवा साबित हो रहे हैं। वहीँ, स्थानीय लोगों ने प्रशासन से आवारा कुत्तों और बंदरों से निजात दिलवाने की गुहार लगाई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो