लाभार्थी सम्मेलन में दिव्यांग व्यक्तियों को बांटे सहायता उपकरण

HNN /धर्मशाला

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओपी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के आगमन पर आयोजित लाभार्थी सम्मेलन के दौरान दिव्यांगजनों को सहायता उपकरण वितरित किये गये। उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला द्वारा संचालित जिला पुर्नवास केन्द्र से जिला कांगड़ा के फतेहपुर, ज्वाली, इन्दौरा तथा नूरपुर क्षेत्र के 36 दिव्यांग व्यक्तियों को सहायता उपकरण प्रदान किये गये।

इस लाभार्थी सम्मेलन में नौ दिव्यांग व्यक्तियों को व्हील चेयर, सात को श्रवण यंत्र, दो को ट्राईसाइकिल, तीन को सीपीचेयर, तीन को चलन छड़ी, 10 को बैसाखाी और दो व्यक्तियों को कोहनी बैशाखी दी गई। शर्मा ने बताया कि कांगड़ा जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यकों और विशेष रूप से सक्षम, सशक्तिकरण मामले विभाग, हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से प्रयास भवन धर्मशाला में जिला पुर्नवास केन्द्र चलाया जा रहा है।

जिला पुर्नवास केन्द्र द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों को व्हील चेयर, श्रवण यत्रं, बैसाखियां, ट्राईसाइकिल, सीपी चेयर, चलन छड़ी तथा अन्य सहायता उपकरण प्रदान किये जाते हैं। यदि किसी दिव्यांग व्यक्ति को सहायता उपकरण की आवश्यकता है तो वे जिला पुर्नवास केन्द्र, धर्मशाला के दूरभाष नम्बर 01892 222940 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो