लाहुल-स्पीति में भारी बर्फबारी, अटल टनल सहित रोहतांग दर्रा बंद

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति में शनिवार के बाद रविवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। बर्फबारी होने से समूची घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है। भारी बर्फबारी होने के चलते यहां अक्टूबर माह में ही लोग घरों में कैद हो गए हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ बर्फबारी के मध्य नजर अटल टनल को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा रोहतांग दर्रा भी सैलानियों के लिए बंद है।

बता दें कि रविवार सुबह से ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम खराब बना हुआ है। इस दौरान पहाड़ियों पर बर्फबारी तो कई क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा बर्फबारी लाहौल-स्पीति में दर्ज की गई है। यहां रात से ही बर्फबारी का दौर जारी है। लाहुल-स्पीति सहित मनाली के रोहतांग, धुंधी, गुलाबा व सोलंगनाला पर्यटन स्थलों में रात से बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के चलते बीआरओ की भी एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ गई है।

मनाली-लेह मार्ग सहित मनाली काजा, मनाली शिंकुला कारगिल मार्ग जोकि बर्फबारी के कारण अवरुद्ध पड़े हुए है उन्हें बहाल करने में समय लग सकता है। बर्फ़बारी होती देख एचआरटीसी ने केलंग मनाली के बीच बस सेवा बंद कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ भारी बर्फबारी होने के चलते बागवानों को सेब की फसल के खराब होने की चिंता सता रही है। एसडीएम मनाली डाक्टर सुरेंद्र ठाकुर ने सैलानियों सहित लोगों को घर में सुरक्षित रहने की सलाह दी है तथा पहाड़ों की ओर ना जाने की अपील की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो