लाहुल-स्पीति में भारी हिमपात से जनजीवन प्रभावित, बिजली गुल

HNN/ लाहुल-स्पीति

वैसे तो प्रदेश के हर जिला में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से लोग बेहद परेशान है परंतु लाहौल-स्पीति के लोगों का जीवन बहुत ज्यादा प्रभावित हो गया है। भारी बर्फबारी के कारण यहां लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि यहां के लोग भारी बर्फबारी के कारण घरों में दुबके हुए हैं। जिला में पड़ रही हाड़ कपा देने वाली ठंड सभी के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

ना तो पीने के लिए पानी है और बिजली गुल होने से लोगों की परेशानियां निरंतर बढ़ती ही जा रही है। लाहुल के ऊंचाई वाले गांव कोकसर, डिम्फुक, सिस्सू, नर्सरी, गोंदला, प्यूकर, जिस्पा, दारचा, योचे, छिका, रारिक, नेनगाहर, गवाड़ी, चौखंग और मायड़ घाटी में भारी हिमपात हुआ है जिससे ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ गई है। अटल टनल के दोनों छोर में बर्फबारी कर क्रम लगातार जारी है।

यहां डेढ़ फीट तक बर्फबारी हो चुकी है। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि जिला में लगातार बर्फबारी हो रही है। उन्होंने पर्यटकों को जिला की ओर रुख न करने की हिदायत दी है। बताया कि भारी बर्फबारी के कारण यहां सड़कों पर बर्फ की मोटी परत जम गई है जिससे ड्राइविंग करना खतरे से खाली नहीं है ऐसे में उन्होंने पर्यटकों सहित आम लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो