लाहुल-स्पीति से इतने लोग किए एयरलिफ्ट

HNN News / कुल्लू

लाहुल-स्पीति के लिए शुक्रवार को तीन हेलिकाप्टर उड़ाने हुईं। इस दौरान काजा और उदयपुर में बीमार लोगों को एयरलिफ्ट कर उपचार के लिए आईजीएमसी पहुंचाया गया। पहली उड़ान भुंतर-काजा के बीच भरी गई। इसमें भुंतर से काजा के लिए छह लोग और काजा से सीधी हेलिकाप्टर उड़ान शिमला के लिए हुई। इसमें दस लोगों को एयरलिफ्ट किया गया।

इसके बाद भुंतर-उदयपुर बीच हेलिकाप्टर उड़ान हुई। इसमें भुंतर से उदयपुर 21 और उदयपुर से भुंतर के लिए 21 यात्री लाए गए। इसमें एक बीमार महिला भी शामिल थी। इसके बाद भुंतर-रावा-तांदी डाइट के लिए उड़ान भरी गई। इसमें 18 और 20 लोगों को रोहतांग के आर-पार किया गया। बता दें कि कुल्लू में लाहुल-स्पीति जाने के लिए 337 आवेदन उड़ान समिति कार्यालय कुल्लू में लोगों ने कर रखे हैं।

यही नहीं, लाहुल-स्पीति से भी काफी संख्या में आवेदन घाटी से बाहर निकलने के लिए लोगों ने किए हैं। कुल्लू में खुले पांगी उड़ान समिति कार्यालय में पांगी क्षेत्र के विभिन्न हेलिपैड के लिए लोगों ने आवेदन कर रखे हैं। उधर, कुल्लू में तैनात उड़ान समिति के प्रभारी अशोक ने बताया कि शुक्रवार को तीन उड़ानें हुईं, जिसमें 90 से अधिक लोगों को रोहतांग से आर-पार करवाया गया।

Test