लोगों की थाली से हरी सब्जियां गायब, दाम छू रहे आसमान

HNN/ शिमला

राजधानी शिमला में महंगाई की मार झेल रहे लोगों से हरी सब्जी भी दूर होती जा रही है। हरी सब्जियों की कीमत आसमान को छू रही है। बाजारों में फूलगोभी से लेकर टमाटर तक की बढ़ी कीमतों से आम लोग परेशान हैं। सब्जी मंडी में सब्जी की कीमत सुनकर लोग आधा किलो सब्जी खरीदने को विवश है। लोगों का ध्यान जब हरी सब्जियों पर जाता है तो वहां भी महंगाई की मार से निराशा हाथ लगती है।

आसमान छूती सब्जियों की कीमत ने गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों की थाली से हरी सब्जी गायब कर दी है। राजधानी शिमला में सब्जियों के दाम में 20 से 30 फीसद का उछाल आया है। इसका मुख्य कारण सब्जी मंडियों में सब्जी की आमद कम होना बताया जा रहा है। एक सप्ताह पहले जो मटर 120 रूपए बिक रहा था वो अब 160 तक पहुँच गया है। इसके अलावा टमाटर 50 रूपए से 90 रूपए प्रतिकिलो तक बिक रहा है।

शिमला मिर्च 60, ब्रोकली 100, फूलगोभी 80, फ्रासबीन 80, पत्ता गोभी 50,करेला 80, आलू 30 रूपए बिक रहा है। गृहणी कृष्णा देवी, आशा, पूजा, सुमन ठाकुर और रचना सहित अन्य ने बताया कि सब्जियां लगातार महंगी होती जा रही है जिससे की घर की रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है। कल तक जो सब्जी स्वादिष्ट लग रही थी वही सब्जी अब उनकी पहुंच से दूर होती जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो