लोगों की सुविधा के लिए इस दिन से कालका-शिमला ट्रैक पर दौड़ेगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते प्रदेश सरकार ने ट्रेनों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया था। अब 7 माह बाद सूने पड़े रेलवे स्टेशन पर रौनक का आलम होगा, वहीं लोगों को रेल मार्ग पर लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। बता दें कि 20 अक्टूबर से संभावना जताई जा रही है कि कालका-शिमला रेल मार्ग पर कालका से शिमला तक एक गाड़ी को चलाया जाएगा।

त्योहारी सीजन के दौरान रेलवे मंत्रालय ने आम लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को चलाने की तैयारी कर ली है। हालांकि अभी तक इसकी समय सारणी निर्धारित नहीं की गई है। रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र परमार ने कहा कि 20 अक्टूबर से कालका से शिमला तक चलने वाली इस ट्रेन में बैठ कर सैलानी हिमाचल की वादियों को निहार सकेंगे।

ट्रेन में लोग रिजर्वेशन के बाद ही सफर कर सकेंगे। इसमें जाने के लिए रेलवे काउंटर और ऑनलाइन बुकिंग करवाई जा सकती है। कोरोना संकट के बीच लोगों को रेल में प्रशासन द्वारा तय किए गए नियमों का पालन करना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन रखना होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो