वन रक्षकों की नियुक्ति के नाम पर जालसाजी का मामला आया सामने

HNN News/ हमीरपुर

वन रक्षकों की नियुक्ति के लिए भेजे जाली पत्र वन विभाग में नौकरी के नाम पर जालसाजी का मामला सामने आया है। भारतीय वन विभाग की ओर से पत्र भेज कर कई युवाओ को वन रक्षक के पद पर तैनाती के झूठे नियुक्ति पत्र भेजे जा रहे है। जिससे हमीरपुर जिले के साथ ही प्रदेश के अन्य युवाओ को झांसे में लिया जा रहा है।

नियुक्ति से पहले 22,700 रूपए नकद जमा करवाने की मांग की गई हैं। कुछ युवाओ ने इसकी शिकायत पुलिस विभाग में भी कर दी है। युवाओ को झांसे में लेकर ठगी करने का नया तरीका खोजा गया है। तथा इन दिनों कई युवाओ को वन रक्षक के पद पर नियुक्ति के पत्र आ रहे है।

जिससे पहले तो लोग खुश हो रहे है,लेकिन बाद में मायूसी हाथ लग रही है। टौणी देवी के चाहड़ गाँव के दो युवाओ अमित और शिवानी ने बताया की उन्हें भी यह निःशुल्क पत्र स्पीड पोस्ट से आए है। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों से कर दी है।

वही, वन मंडल अधिकारी हमीरपुर डॉ.एलसी वंदना ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा की इस सन्दर्भ में सुचना मिली है। लेकिन भारत सर्कार के गृह मामले मंत्रालय के अधीन ऐसा कोई भारतीय वन विभाग नहीं है, जो भारतीया कर रहा है। इस तरह की कोई नियुक्ति पत्र विभाग की और से जारी नहीं किए गए है। यह झूठे पत्र भेजे जा रहे है।