वर्तमान सरकार ने भटोली में किए 70 लाख के विकास कार्य- सत्ती

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ग्राम पंचायत भटोली में लगभग दो लाख रुपये की लागत से तैयार जिम का लोकार्पण और राजकीय प्राथमिक पाठशाला में लगभग डेढ़ लाख रुपये से लगने वाली रेलिंग के निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि स्कूल के साथ लगते मंदिर में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान भोज के आयोजन के लिए स्कूल की छत का प्रयोग किया जाता रहा है। स्थानीय लोगों की काफी समय से मांग थी कि सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल की छत पर रेलिंग लगाई जानी अति आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि स्कूल की इस रेलिंग के लग जाने से उनकी चिरलंबित मांग पूरी होगी। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश का कोई भी गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि विकास की गति को थमने नहीं दिया जाएगा और इसके लिए किसी भी प्रकार से धन की कमी आढ़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के प्रयासों से प्रत्येक घर तक नल से जल, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, रसोई गैस, शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गत तीन वर्षों के दौरान भटोली में लगभग 70 लाख रुपए के विकास कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने की दिशा में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। आधुनिक तकनीक पर आधारित जिला मुख्यालय पर मिनी सचिवालय व परिधि गृह के भवनों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। कई कार्यालयों को नए भवनों की सौगात मिली है, तो कई विभागों के भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

सत्ती ने लोगों को कोविड से बचाव के प्रति सतर्क रहने का आहवान करते हुए कहा कि सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की पूरी ईमानदारी के साथ पालना करें। मास्क का प्रयोग, निर्धारित सामाजिक दूरी, हाथों की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि यदि नियमों का पालन करेंगे तो आप स्वयं सुरक्षित होेने के साथ-साथ अपने परिवार व समाज को भी सुरक्षित रख सकते हैं और इस तहत देश के प्रति अपने कर्तव्य का पालन कर सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो