वाणिज्य स्नातकों के लिए विशेष कार्यक्रम आरंभ

HNN/ कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम कांगड़ा के समन्वयक सुधीर भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के माध्यम से चलाए जा रहे विभिन्न कायक्रमों के अन्तर्गत जिला कांगड़ा के गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय, राजपुर में वाणिज्य स्नातकों के लिए विशेष कार्यक्रम आरंभ किया गया।

हाल ही में कौशल विकास निगम एवं इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया(आईसीएआई)की हिमाचल प्रदेश ब्रांच के साथ हुए समझौते के अन्तर्गत प्रदेश के युवाओं को जीएसटी तथा टेली अकाउन्टिंग  का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी के चलते गोस्वामी गणेश दत्त सतातन धर्म महाविद्यालय में लगभग 40 छात्र-छात्राओं की कॉउंसलिंग की गई।

सुधीर भाटिया ने छात्रों को हिमाचल कौशल विकास निगम द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न पाठयक्रमों के बारे में बताया और कहा कि कैसे छात्र इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों से जुड़कर स्वरोजगार प्राप्त करने के साथ रोजगार सृजनकर्ता बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के वाणिज्य स्नातक प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए स्थानीय महाविद्यालय से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस अवसर पर बोलते हुए कॉलेज के निदेशक डॉ.विवेक शर्मा ने छात्रों का आह्वान किया कि वर्तमान समय में रोजगार सृजनकर्ता या अच्छी नौकरी पाने के लिए विशेष कौशल प्राप्त करना आवश्यक बन गया है। उन्होंने कहा कि छात्रों को हिमाचल कौशल विकास निगम द्वारा प्रदान किये जा रहे विभिन्न अवसरों का पता लगाना चाहिए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो