विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने के निर्देश, ब्लैक स्पॉट का निरिक्षण करने के…

HNN/ काँगड़ा

उपायुक्त कांगड़ा डॉ.निपुण जिंदल की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी सभागार में विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों के साथ जिला में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के क्रियान्वयन के लिए उचित दिशा-निर्देश प्रदान करने तथा कार्यों की समीक्षा के लिए साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने सभी उपमंडलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र मेे चल रहे सभी विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों को गति देने के लिए जमीन हस्तांतरण मामलों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये, जिससे विकास की रफ़्तार को गति मिल सके और लोगों को लाभ मिल सके। उपायुक्त ने जिला में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये।

उन्हानें कहा कि जिन परियोजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत हो चुकी है तथा वे एफआरए स्वीकृति के कारण लम्बित हैं उन सभी मामलों की जानकारी भी प्रस्तुत करें ताकि उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा सके। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट का निरिक्षण करें की एनएचएआई तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा उनका सुधार किया गया है या नहीं।

इसकी रिर्पोट दो हफ्ते के अन्दर उपायुक्त कार्यालय को प्रस्तुत करें। उपायुक्त ने कहा जिला में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण का 70 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। शेष बचे टीकाकरण कार्य को 10 जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो