विजिलेंस के ट्रैप में फंसा ऊना का तहसीलदार

जमीन की तक्सीम के मामले में मांगी थी ₹5000 की रिश्वत विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

HNN Newsऊना

स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोमवार देर शाम जिला मुख्यालय स्थित तहसीलदार कार्यालय में बड़ी कार्रवाई करते हुए तहसीलदार को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया है।

तहसीलदार ने शिकायतकर्ता से उसकी जमीन की तक्सीम के पेंडिंग पड़े मामले को निपटाने की एवज में यह रिश्वत मांगी थी। इस संबंध में दो दिन पूर्व ही शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ऊना को शिकायत सौंपी थी।

शिकायत के फौरन बाद एक्शन मोड में आए विजिलेंस विभाग ने ट्रैप लगाकर तहसीलदार को रिश्वत राशि के साथ दबोच लिया है।विजिलेंस अधिकारी के अनुसार मंगलवार को तहसीलदार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोप है कि तहसीलदार ने तक्सीम के एक केस को निपटाने के एवज में 5000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तहसीलदार ने शनिवार को ही इस रकम की मांग की थी और जिसके बाद शिकायतकर्ता ने विजिलेंस के अधिकारियों के साथ संपर्क कर उन्हें मामले की पूरी जानकारी दी। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस के अधिकारियों ने अधिकारी को प्राप्त करने की योजना को मूर्त रूप देना भी शुरू कर दिया था।

मामले की पुष्टि करते हुए विजिलेंस के एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उन्हें 2 दिन पूर्व तहसीलदार के खिलाफ शिकायत सौंपी थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि उनकी जमीन के तक्सीम का केस राजस्व विभाग में पेंडिंग पड़ा था, जिसे निपटाने की एवज में तहसीलदार ने उनसे पैसों की मांग की थी। मामले की आरंभिक जांच के बाद शिकायतकर्ता की शिकायत सही पाए जाने पर विजिलेंस ने सोमवार को ट्रैप लगाकर तहसीलदार को 5000 रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों पकड़ने में कामयाबी हासिल की है लिया। आरोपी तहसीलदार विजय कुमार रॉय को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
बाइट — सागर चंद्र शर्मा (एएसपी विजिलेंस)FEED FILE —

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो