विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से ठगे 43 लाख

HNN/ सोलन

हिमाचल प्रदेश में साइबर अपराध पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित होते नजर आ रहे हैं। पुलिस चाहकर भी उन पर लगाम नहीं लगा पा रही है। शातिर अलग अलग तरीके अपना कर लोगों को ठगने का काम कर रह हैं। आम लोग सीधे उनके झांसे में आ जाते हैं और लाखों रूपए गवां बैठते है।

ऐसा ही कुछ हुआ है जिला सोलन में जहां विदेश भेजने के नाम पर शातिरों ने एक व्यक्ति से 43 लाख रुपए ठग लिए। बद्दी थाना को दी गई शिकायत में पंकज कुमार पुत्र गायत्री दत्त निवासी गांव बंगरेड जिला कांगड़ा ने बताया कि करण सिंह निवासी शाहपुर जिला कांगड़ा ने उसको विश्वास में लेकर भारत से बाहर भेजने व काम दिलाने के नाम पर 43 लाख रुपए ले लिए।

आरोपी ने वर्ष 2016 में उसको चंडीगढ़ के अलग-अलग बैंकों से कुल 24,08,835 रुपए का लोन भी दिलाया था लेकिन न तो आरोपी ने उसे बाहर भेजने का इंतजाम किया और न ही पैसे वापस कर रहा है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो