विद्यार्थी जीवन में ही करें लक्ष्य का निर्धारण : बलदेव शर्मा

-सीसे पानवा में वार्षिक समारोह आयोजित

HNN News/नैनाटिक्कर

अखंड शिक्षा ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पानवा में सोमवार को वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें इस विद्यालय के पूर्व छात्र व वर्तमान में जिला सिरमौर की नाहन स्थित 6 बटालियन आईआरबी में डीएसपी के पद पर तैनात बलदेव शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इस अवसर पर बच्चों से अपने संस्मरण सांझा करते हुए उन्होंने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी का विद्यार्थी जीवन से ही कुछ करने का लक्ष्य होना चाहिए। कड़ी मेहनत व लग्न से हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। वर्तमान समय मे युवाओं मे बढ़ते हुए नशे की लत पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि नशा मनुष्य को मानसिक, शारीरिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से तहस-नहस कर देता है।

उन्होंने छात्रों को नशे से दूर रहने की नसीहत दी। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया जिसमें कार्यक्रम का आगाज ईशा व सखियों ने सरस्वती वंदना से किया। वही कोमल व सखियों ने मन की वीणा से गुंजित ध्वनि स्वागतम गीत से मुख्यातिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

उसके उपरांत आँचल व सखियों ने मेरा देश मेरा मुल्क व हम सब भारतीय है इत्यादि समूहगान गा कर उपस्थित लोगों में देशभक्ति का जज्बा भरा। वही महेश ने ए मेरे वतन के लोगो जरा आंख में भरलो पानी नामक गीत प्रस्तुत कर शहीदों को नमन किया। सूरज ने मेरा आप की कृपा से सब काम हो रहा है गीत प्रस्तुत कर श्रोताओ को भाव विभोर कर दिया।

इस अवसर पर ईशा ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ विषय पर व आंचल ने युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर अपने ओजस्वी वक्तव्य प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. मदन लाल शर्मा ने विद्यालय की गतिविधियों से उपस्थित लोगों को अवगत करवाया। इस अवसर पर विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मु यातिथि द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *