विधानसभा अध्यक्ष बिंदल के प्रयास लाए रंग, सिरमौर के पर्यटन को लगेंगे पंख

HNN News/ नाहन

सिरमौर जिला के पर्यटन को अब नए पंख लग सकेंगे, क्योंकि सरकार ने लंबे अरसे से चली आ रही टूरिज्म आफिस की मांग को पूरा कर दिया है। अब तक पर्यटन के क्षेत्र से जुड़ा सारा कार्य सोलन जिला के टूरिज्म आफिस से ही चलता आया है, लेकिन अब सिरमौर के लिए अलग से टूरिज्म आफिस को मंजूरी मिल गई है।

दरअसल पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण सिरमौर जिला में लंबे समय से टूरिज्म आफिस खोलने की मांग हो रही थी। विधानसभा अध्यक्ष डा राजीव बिंदल ने सिरमौर में टूरिज्म कार्यालय की आवश्यकता और मांग को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखा था। इसी के परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री ने सिरमौर वासियों को टूरिज्म कार्यालय का तोहफा दिया है।

टूरिज्म आफिस खुलने से जहां सिरमौर में टुरिज्म गतिविधियों में इजाफा होगा, वहीं टूरिज्म से जुड़े होटल, होम स्टे, रेस्टोरेंट व अन्य कारोबारियों को भी फायदा होगा और उन्हें बार-बार सोलन के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने भी टूरिज्म आफिस के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है।

मीडिया से बात करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि एक समय था जब सिरमौर जिला से सरकारी कार्यालय जाते थे और आज का एक समय है, जब यहां आफिस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में टूरिज्म की अपार संभावनाएं है। इसके बावजूद यहां पर जिला टूरिज्म का कार्यालय नहीं था। हमने इस दिशा में विहगम प्रयास किया और मुख्यमंत्री के प्रयासों से हमें नाहन में जिला टूरिज्म का आफिस मिला है, जिसके लिए वह सिरमौर जिला के लोगों को बधाई देते हैं। साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त करते है।

Test