विधानसभा में उठा स्‍कूलों में छेड़छाड़ व भेदभाव का मामला

शिक्षा मंत्री बोले, अब बर्खास्‍त होंगे ऐसे शिक्षक

HNN News/ धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शिक्षा मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक अब बर्खास्‍त होंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली इलाके के स्‍कूल में छात्राओं से हुई छेड़छाड़ का मामला उठाया। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा आरोपित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

मंडी के स्‍कूल में बच्‍चों के साथ हुए भेदभाव का मामला भी सदन में उठा। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा उपनिदेशक मंडी मामले की जांच कर रहे हैं व आज ही सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे। सरकार आरोपितों पर आज शाम तक कड़ी कार्यवाही करेगी। मंत्री बोले विधायक संदिग्ध छवि वाले शिक्षकों की पोस्टिंग के बारे में सिफारिश न करें।

बीते दिन हरोली के एक सरकारी स्‍कूल में छात्राओं से प्रधानाचार्या के कमरे में छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर, मंडी जिला सराज क्षेत्र के एक स्‍कूल में अनुसूचित जाति के बच्‍चों को अलग मिड-डे मील खिलाने का वीडियो वायरल होने के बाद आज समाचार पत्रों में खबरें प्रकाशित हुई हैं, यह मामला भी सदन में खूब गरमाया। दोनों मामलों पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जवाब दिया व कड़ी कार्यवाही की बात कही है।

Test