विधायक होशियार सिंह का आश्वासन पौंग बांध विस्थापितों को जल्द मिलेंगी जमीन

HNN News/देहरा
पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष देश के विधायक होशियार सिंह ने पौंग बांध विस्थापितों का मुद्दा उठाया था। विधायक होशियार सिंह ने जाहिर करते हुए कहा कि स्वयं प्रधानमंत्री ने उनसे कहा था कि निस्वार्थ भाव से काम करते रहो। निश्चित ही आपको कामयाबी मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस जनहित कार्य व मुद्दे के लिए स्वंय मेरे कंधे पर हाथ रखकर शाबाशी भी दी।

बता दें कि यह मुद्दा करीब 50 वर्ष पुराना है और विधायक होशियार सिंह पिछले 1 वर्ष से पौंग बांध विस्तापित परिवारों के लिए जबरदस्त तरीके से पैरवी कर रहे है।

विधायक होशियार सिंह ने बताया कि माननीय न्यायलय ने यह आदेश भी जारी कर दिए है कि जिन विस्तापित परिवारों को अभी तक मुरब्बे अलॉट नहीं हुए हैं उन्हें प्रदेश में ही ज़मीन देकर बसाया जाएं।

उन्होंने बताया की न्यायलय से जो आदेश हुए है उसके अनुसार लेंड कमीशनर को आदेश दिए गए है कि वह पौंग बांध विस्थापितों के लिए ज़मीन रिज़र्व करें। विधायक ने बताया कि इस सारी प्रक्रिया पर राजस्थान सरकार भी पैसा खर्च करेगी।

वही सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर विधायक होशियार सिंह ने कहा कि इस विषय पर मेरी मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है । जिस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। जिसकी वजह से शिलान्यास नहीं हुआ है। जबकि देश के प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को देहरा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास की अनुमति दे दी है।

अब किसी भी वाहन पर कोरोना वायरस आक्रमण नहीं कर पाएगा ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *