विधिक सेवा आयोग शिविर में महिलाओं ने जाने अपने अधिकार

HNN / नाहन

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले बुधवार को जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग के तत्वाधान में महिलाओं के अधिकारों को लेकर एक कानूनी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके चौधरी ने उपस्थित महिलाओं को पोक्सो एक्ट के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल, पंचायत प्रधानों व अन्य विभागों से आई महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूली स्तर पर छात्र व छात्राओं को पोक्सो एक्ट के बारे में जागरूक किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति नाबालिग छात्र व छात्राओं के साथ हो रहे शारिरिक शोषण के मामले को यदि छुपाने या दबाने का प्रयास करता है तो वह भी ऐसे मामलों में गुनहगार की श्रेणी में आते हैं।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की नाहन उपमंडल समिति की चेयरमैन व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी डॉक्टर अबीरा बसु ने भी महिलाओं के अधिकारों को लेकर कानून पर जानकारी साझा की। इससे पूर्व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश धीरू ठाकुर ने भी उपस्थित महिलाओं को संबोधित किया है तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला में क्या कार्य कर रहा है इस पर प्रकाश डाला।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो