विभागों के आपसी तालमेल से बढ़ेगी विकास कार्यों की रफतार-डॉ. बिंदल

उपायुक्त कार्यालय में आयोजित अन्तर्विभागीय बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल सुविधाओं संबंधित मुद्दो पर हुई चर्चा

HNN News/ नाहन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि विभागों के आपसी तालमेल से जहां आम जन को शीघ्र लाभ मिलेगा वहीं समय और संसाधन की बचत भी होगी। उन्होंने कहा कि अन्तर्विभागीय तालमेल से जहां कार्यों की गुणत्ता में सुधार आएगा वहीं विकास कार्यों का समयबद्ध निपटारा भी सुनिश्चित होगा।

डॉ. राजीव बिंदल ने आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित अन्तर्विभागीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल सुविधाओं से संबंधित मुददो पर विशेष चर्चा करते हुए अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि लोगों को मुलभूत सुविधाओं के लिए कठनाईयों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने जल शक्ति मिशन के तहत भू-संरक्षण, आईपीएच व बीडीओ के माध्यम से बनने वाले चैक डैम की फारेस्ट एनओसी के बारे में चर्चा की। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों कोे जल्द से जल्द केन्द्र सरकार से अनुमति लेकर जल शक्ति मिशन के अतंर्गत होने वाले कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इस बैठक में आईपीएच विभाग को साडा के तहत 70 लाख की राशि देने व नाहन में गिरि पेयजल योजना के तहत पेयजल पाईप लाईनें बिछाने व पाईप लाईन बिछाते समय लोगों को कम से कम असुविधा हो इसके लिए संबंधित विभागो को निर्देश जारी किए। उन्होंने कालाअंब स्थित पुराने थाने के भवन को बस स्टैैंड के लिए स्थानांतरित करने व थाना बनाने के लिए अन्य स्थान पर भूमि के चयन के लिए संबंधित विभागों को जल्द ही निर्णय लेने के निर्देश दिए।

उन्होंने डाईट नाहन में बनने वाले बहुमंजिला पार्किग स्थल के निर्माण के लिए शिक्षा विभाग को शीघ्र ही भूमि के स्थानातरण के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस पार्किग स्थल के बनने से जहां नाहन वासियों को पार्किग की सुविधा मिलेगी वहीं कौशल विकास संस्थान कार्यालय के लिए भवन और डाईट के लिए मैदान व पार्किग की सुविधा भी मिलेगी।

उन्होंने इस बैठक में कालाअंब में पशुपालन विभाग की भूमि पर सामुदायिक भवन व शौचालय निर्माण के लिए अधिकारियों के साथ चर्चा की और आर्मी क्षेत्र में मकान निर्माण तथा मुरम्मत अनुमति संबंधी मामले में चर्चा की।

इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर डॉ. आर.के. परूथी, अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, पुलिस अधीक्षक सिरमौर आरके शर्मा, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा, एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा, अरण्यपाल वन बीएस राणा, अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, अधीक्षण अभियन्ता आईपीएच विभाग, राज्य विद्युत बोर्ड के अधीक्षण अभियन्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।