विवाहिता ने ससुरालियों पर जड़ा दहेज प्रताड़ना का आरोप, गर्भावस्था में गला तक घोंटने की कोशिश….

HNN/ ऊना

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप जड़ा है। इतना ही नहीं विवाहिता ने ससुरालियों पर मानसिक और शारीरिक रूप से भी प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप जड़े हैं। वही गर्भावस्था में भी ससुरालियों द्वारा महिला का गला तक घोंटने की कोशिश की गई है। आखिरकार महिला ने ससुरालियों से तंग आकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

लिहाजा पुलिस ने भी पीड़िता के ससुर पवन कुमार, सास विजय कुमारी, पति पंकज कुमार, देवर अरुण कुमार, मनीष कुमार और ननद पूजा के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली है। बता दें कि ऊना जिला के सनोली गांव में शादी से महज कुछ ही दिन बाद ससुरालियों ने विवाहिता को तंग करना शुरू कर दिया। इस दौरान वह दहेज के लिए विवाहिता को अक्सर तंग करते हैं। जब महिला गर्भवती हुई तो उसे बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया तथा उसका गला घोंटने तक की कोशिश की गई।

विवाहिता के ससुर ने उसके चरित्र पर उंगली उठाई तथा उसे अश्लील और गंदी गालियां दी। वही विवाहिता की सास, ननंद, देवर और पति ने भी उसे मानसिक और शारीरिक रूप से खूब प्रताड़ित किया। विवाहिता ने इन सब से दुखी आकर मायके पक्ष को इसकी जानकारी दी तथा अब जाकर विवाहिता ने ससुरालियों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर कुलविंदर सिंह ने की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो