विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर जागरुकता शिविर आयोजित

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना के सभागार में विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने दी। जागरुकता शिविर के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. ऋचा कालिया ने बताया कि इस जागरूकता शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देंश्य लोगों में आँखों की बीमारियों के प्रति जागरूकता फैलाना है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों की आँखों की स्क्रीनिंग की जाती है तथा निशुल्क चश्मे दिए जाते हैं। इस दौरान क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के नेत्र विशेषज्ञ डाॅ प्रनिधि द्वारा आँखों की बीमारियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी शारदा सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि काला मोतिया आँखों की रोशनी को कम कर देता है।

मोतियाबिंद के उपचार के लिए चिकित्सक से जाँच करवाएं। इस अवसर पर हिमकैप्स नर्सिंग कॉलेज बढ़ेड़ा की छात्राओं के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया जिसमें विजेता रहीं अरुणा सैनी, तन्नवी, शिवानी, आकांक्षा और सीया को नकद ईनाम दिए गए। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से बी.सी.सी. समन्वयक कंचन माला, नर्सिंग ट्यूटर प्रियंका, दीपिका और समस्त सफाई कर्मचारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो