वीकेंड पर फिर बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, कारोबारियों के खिले चेहरे…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में वीकेंड पर अब एक बार फिर से सैलानियों की आमद बढ़ने लगी है। पर्यटकों की आमद बढ़ने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। यहां के मालरोड़ व रिज मैदान समेत निकटवर्ती पर्यटक स्थलों कुफरी, फागू, मशोबरा, नारकंडा में पर्यटकों की चहल-पहल है। शिमला में सैलानियों के आने से वीकेंड पर खासतौर पर होटल, ढाबों और रेस्तरां में काफी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के चलते प्रदेश सरकार ने बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों के लिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट या वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य किया है। जिसके चलते बाहरी राज्यों से बेहद कम सैलानी पहाड़ों का रुख कर रहे थे। होटलों में ऑक्युपेंसी भी ना के बराबर थी जिससे होटल कारोबारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई।

परंतु अब एक बार फिर से वीकेंड पर होटलों में ऑक्युपेंसी बढ़ने लगी है जिससे होटल कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। प्रदेश की राजधानी शिमला की बात की जाए तो यहां के होटलों में करीब एक महीने बाद ऑक्यूपेंसी 50 से बढ़कर 80 फीसदी पहुँच गई है। कसौली और चायल के होटलों में भी सैलानियों की संख्या बढ़ी है। शिमला के होटल कॉम्बरमेयर के महाप्रबंधक पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि इस वीकेंड पर होटलों में ऑक्युपेंसी बढ़ी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो