वीकेंड पर सैलानियों से गुलज़ार हुए हिमाचल के पर्यटन स्थल

HNN/ शिमला

वीकेंड पर हिमाचल प्रदेश के सभी पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हो गए हैं। शनिवार के बाद रविवार को भी राजधानी शिमला सहित, कुल्लू-मनाली, डलहौजी, खज्जियार, चायल, सोलंगनाला, रोहतांग दर्रा, धर्मशाला और कसौली में सैलानियों की आवाजाही जारी रही। प्रदेश में दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, गुजरात और अन्य प्रदेशों से सैलानी प्रदेश की हसीन वादियों में पहुँच रहे है।

राजधानी शिमला में वीकेंड पर काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। शिमला के रिज मैदान, मालरोड सहित साथ लगते पर्यटन स्थल कुफरी व नारकंडा पर्यटकों से गुलजार रहे। विश्वविख्यात पर्यटन स्थल खज्जियार की वादियां पर्यटकों की चहलकदमी से रविवार को गुलजार हो उठी है। मनाली के सोलंगनाला व रोहतांग में बर्फ के बीच अठखेलियां करने का रोमांच पर्यटकों को खूब आकर्षित कर रहा है।

मनाली से निकलकर बड़ी संख्या में पर्यटक जनजातीय लाहुल घाटी तक भी पहुंच रहे हैं। कसौली और चायल में भी सैलानियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। वहीँ, पर्यटकों की आमद बढऩे से होटल कारोबारियों, ढाबा संचालक और रेहड़ी फड़ी लगाकर आजीविका कमाने वाले लोगों के चेहरे काफी खिले हुए दिखे। कोरोना के कारण डेढ़ साल से पर्यटन व्यवसाय मंदी की मार झेल रहा है।

पिछले कुछ महीनों से कोरोना संक्रमण से हल्की राहत मिलने से कारोबार बढ़ना शुरू हुआ है। होटल कारोबारियों की मानें तो आगामी दिनों में पर्यटन कारोबार और रफ्तार पकड़ेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो