व्यक्ति को सिम बंद होने का झांसा देकर खाते से उड़ाए दो लाख रुपए

HNN/ मंडी

हिमाचल प्रदेश में आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि इन ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस के पास अलग से सायबर क्राईम सेल है लेकिन फिर भी ऑनलाइन ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। शातिर हर बार ठगी का नया तरीका आजमाते हैंं। पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक भी कर रही है। बावजूद इसके लोग शातिरों के झांसे में आ जाते है।

ताजा मामला प्रदेश के जिला मंडी का है। जहां शातिरों ने एक व्यक्ति को लाखों का चुना लगा दिया। शातिरों ने व्यक्ति को अपने झांसे में लिया तथा खाते से 2 लाख रुपए उड़ा लिए। केशव राम पुत्र बालक राम गांव खांदला डाकघर कुम्मी तहसील बल्ह जिला मंडी को किसी ने फोन कर बताया कि उसकी बीएसएनएल सिम बंद हो रही है। अगर वह सिम को जारी रखना चाहते हैं तो केवाईसी डाऊनलोड करना होगा और इसके लिए 13.90 पैसे भेजने होंगे जो आपके खाते से कटेंगे।

इसके बाद शातिर ने उससे बैंक खाते का पासवर्ड व ओटीपी सहित अन्य जानकारियां हासिल कर लीं। जिसके थोड़ी ही देर बाद व्यक्ति के मोबाइल पर बैंक की ओर से पैसों की निकासी का मैसेज आया जिसे पढ़कर व्यक्ति के होश उड़ गए।

शातिर ने 2 बार व्यक्ति के खाते से एक-एक लाख रुपए निकाल लिए। वही व्यक्ति ने इसकी शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई है। लिहाजा पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई है। डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो