शराब पीकर हुड़दंग मचाने पर पर्यटकों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

HNN News / कुल्लू

पुलिस ने कुल्लू में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर शिकंजा कस दिया है। पार्वती घाटी के कसोल में पुलिस ने शराब पीकर सार्वजनिक स्थल पर उपद्रव मचाने वाले 14 पर्यटकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार रात को यहां पर छापेमारी की। पकड़े गए अधिकतर पर्यटक दिल्ली, हरियाणा और पंजाब राज्य के हैं।

पुलिस की कार्रवाई के बाद कसोल में हड़कंप मच गया। शनिवार को भी पुलिस ने बिजली महादेव में 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। यह कुल्लू पुलिस की लगातार दूसरे दिन छापेमारी थी। बताया जा रहा है कि पार्वती वैली की तरफ रेव पार्टियां होती रही हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सभी बाहरी राज्यों के पर्यटक यहां पर किसी रेव पार्टी में शामिल हुए हो।

इसके बाद ही यह पुलिस की पकड़ में आए। हालांकि इस बारे में पुलिस का कोई खुलासा नहीं है। प्रोवेश्नर डीएसपी शक्ति सिंह के नेतृत्व में रविवार को एक टीम पार्वती वैली के कसोल में पहुंची। टीम ने आधी रात को यहां पर छापेमारी कर शराब पीते करीब 18 लोगों को पकड़ा।

लेकिन इनमें से चार को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, जबकि 14 को पुलिस ने सार्वजनिक स्थल में शराब पीकर हुड़दंग मचाने के जुर्म में गिरफ्तार किया।

गौर रहे कि पुलिस अधीक्षक ने नशेड़ियों को सुधारने के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत लगातार छापेमारी की जा रही है। उधर, इस संबंध में पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि कसोल में सार्वजनिक स्थल में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले 14 पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अन्य जगहों पर इस तरह का अभियान चलाएगी।

जलपान करने वालों को जबरन ले गई पुलिस

मणिकर्ण घाटी के कसोल से गिरफ्तार किए 14 पर्यटकों को लेकर स्थानीय लोग पुलिस के विरोध में हैं। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजी है। स्थानीय पंचायत प्रधान चंद्रेश, किशन ठाकुर, यशपाल, परविंद्र सिंह, मोहिंद्र ठाकुर, दुनी चंद, योग राज, अमरनाथ ठाकुर, इशान ठाकुर तथा अजय ठाकुर ने कहा कि 11 अगस्त की रात को कुल्लू पुलिस ने कसोल में रेड की और शांतिपूर्वक जलपान कर रहे पर्यटकों को जबरन लेकर गई। इस कार्रवाई से सभी पर्यटन कारोबारी सहमे हुए हैं। इन लोगों ने सीएम से उचित जांच करवाने की मांग की है।

Test