शव के अंतिम संस्कार मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस कर्मियों पर मांगी कार्यवाही

HNN News/ नाहन

ग्राम पंचायत सुरला में शव के अंतिम संस्कार को लेकर उपजे विवाद ने तूल पकड़ लिया है। दो पक्षों के बीच हुई मारपीट मामले में घायल तीन लोगों के समर्थन में ‘दलित’ शोषण मुक्ति मंच ने मोर्चा खोला और एडीसी सिरमौर को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की गुहार लगाई।

अखिल भारतीय कोली समाज सिरमौर के अध्यक्ष संजय पुंडीर, दलित शोषण मुक्ति मंच के संयोजक आशीष ने आरोप लगाते कहा कि सुरला में बीते दिन सवर्ण जाति के लोगों ने एससी समुदाय के लोगों पर जानलेवा हमला बोला। इसमें बलबीर सिंह, दीनदयाल व मनोज गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि यह घटना पुलिस की मौजूदगी में घटी। जबकि, घटना से पहले ही पुलिस को जानकारी दी गई थी कि एससी के घरों व पेयजल स्रोत के पास शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में ही एससी समुदाय के लोगों पर पथराव किया गया। उन्होंने कहा कि मामले से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। कोताही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को बर्खास्त किया जाए। यदि तीन दिन के भीतर इस पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो दलित शोषण मुक्ति मंच उग्र आंदोलन करेगा।