शहर का सबसे पिछड़ा है वार्ड नंबर 3- कैप्टन सलीम

पार्षद नीलम सैनी पर अमरपुर मोहल्ला की अनदेखी का आरोप

HNN / नाहन

नाहन नगर पालिका के अंतर्गत वार्ड नंबर 3 अमरपुर मोहल्ला के लोगों का पार्षद के खिलाफ जमकर गुस्सा निकला। वार्ड निवासी रिजवाना शहनाज, सुमन, रेनू शाद, रानी टाटी तथा नसीमा आदि दर्जनों लोगों ने कहा कि पार्षद केवल चुनाव के समय में ही वार्ड में नजर आती हैं। लोगों का कहना है कि करीब एक महीना पहले वार्ड की सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई थी। इसके बारे में पार्षद को अवगत कराने के बावजूद अभी तक यह सड़क ठीक नहीं हो पाई है। यही नहीं स्थानीय निवासी नसीमा ने बताया कि उसके मकान को सड़क की ओर से बड़े पेड़ का लंबे समय से खतरा बना हुआ है।

इस पेड़ की जड़े जमीन से बाहर निकल आई है। नसीमा तथा अन्य लोगों का कहना है कि यह पेड़ कभी भी धराशाई होकर ना केवल मकान बल्कि जान को भी नुकसान पहुंचा सकता है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि वार्ड में जगह काफी है बावजूद इसके बच्चों के खेलने के लिए कोई पार्क आदि नहीं बनाया गया है। वही पूर्व में पार्षद रहे तथा मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के जिला अध्यक्ष सेवानिवृत्त कैप्टन सलीम ने पार्षद पर वार्ड की अनदेखी के गंभीर आरोप लगाए।

कैप्टन सलीम का कहना है कि पार्षद जन समस्याओं से हमेशा नदारद रहती हैं। यही नहीं इस वार्ड की पार्षद दूसरी बार केवल चुनाव में ही नजर आई थी। उन्होंने वार्ड नंबर 3 को शहर का सबसे पिछड़ा हुआ वार्ड बताते हुए पार्षद पर जन भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया। वार्ड निवासी नसीमा का कहना है कि वार्ड की गली की सड़क पिछले 1 महीने से टूटी हुई है। जिसे अभी तक ठीक नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि टूटी हुई सड़क के चलते कई बार बच्चों को यहां पर गंभीर चोटें लग चुकी हैं। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति बीमार हो गया तो उसको अस्पताल तक टूटी हुई सड़क से लेकर जाना भी जोखिम भरा होगा।

इस मोहल्ला निवासियों ने जिला प्रशासन से आग्रह करते हुए कहा कि उनकी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए अन्यथा वे सड़कों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेंगे। वहीं वार्ड की पार्षद नीलम सैनी ने कहा कि वह नियमित रूप से वार्ड की समस्याओं को लेकर के गंभीर रहती हैं। उन्होंने कहा कि टूटी हुई सड़क का निरीक्षण करवा दिया गया है जिसे जल्द ठीक करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों के खेलने के लिए जगह उपलब्ध होगी तो पार्क का निर्माण भी करवाया जाएगा।

पार्षद नीलम सैनी ने बताया कि मौजूदा समय स्वच्छ हिमाचल मिशन के तहत वह अपने वार्ड में सफाई व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड के लोगों से जो उन्होंने वायदे किए थे धीरे-धीरे सभी पूरे किए जा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो