शातिर ने एटीएम कार्ड के माध्यम से व्यक्ति के खाते से उड़ाए डेढ़ लाख रुपए

HNN/ मंडी

साइबर अपराध पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित होते नजर आ रहे हैं। लोगों के खातों से लगातार साइबर अपराधी रुपए उड़ा रहे हैं। पुलिस चाहकर भी उन पर लगाम नहीं लगा पा रही है। शातिर अलग अलग तरीके अपना कर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। आम लोग सीधे उनके झांसे में आ जाते हैं और गोपनीय जानकारी ठगों को दे देते हैं। जिसका फायदा उठाकर ठग आराम से लोगों के खाते से लाखों रुपये उड़ा लेते हैं।

ताजा मामले में सुंदरनगर के पुराना बाजार के स्वाड़ निवासी गंगाधर को शातिर ने करीब डेढ़ लाख रुपए का चूना लगा दिया। ठगी का अहसास होने पर व्यक्ति ने इसकी शिकायत बीएसएल पुलिस कालोनी में दर्ज करवाई है। पुलिस को दी गई शिकायत में उसने बताया कि वह पैसे निकालने के लिए बैंक गया हुआ था। इस दौरान जब उसने पासबुक में एंट्री करवाई तो उसे पता चला कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सुंदर नगर शाखा में स्थित खाते से किसी ने डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए गए हैं।

उसने बताया कि उसके खाते से अलग-अलग दिनों में बैंक के एटीएम कार्ड के माध्यम से 1,50,372 रुपए की राशि किसी ने निकाली है। उधर, खबर की पुष्टि करते हुए डीएसपी गुरबचन सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के इस दौर में साइबर ठग बहुत ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने एटीएम कार्ड का नंबर व बैंक खाते की डिटेल किसी को भी ना बताएं

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो