शादी समारोह में शामिल होने वाले 20 लोगों की लिस्ट देना होगा जरूरी- डीसी

कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ाई

HNN / कांगड़ा

 कांगड़ा जिला में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत वैवाहिक और अन्य सभी प्रकार के आयोजनों में सामुदायिक भोज (धाम) पर एक मई से पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिन लोगों ने वैवाहिक समारोहों के लिए पहले से अनुमति ले रखी है उनको शादी में शामिल होने वाले वर तथा वधू पक्ष की 20 लोगों की लिस्ट एसडीएम तथा संबंधित पंचायत में देनी होगी ताकि लिस्ट के आधार पर ही वैवाहिक कार्यक्रमों की मानिटरिंग सुनिश्चित की जा सके।

इसके साथ ही शादी में भाग लेने कोरोना हॉट स्पाट राज्यों से आने वाले नागरिकों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों तथा निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है तथा अब तक जिला में कोविड के लिए 665 बेड की क्षमता है जबकि 29 अप्रैल तक 323 कोविड रोगी अस्पतालों में भर्ती हुए हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जोनल अस्पताल धर्मशाला में 175, मेडिकल कालेज टांडा में 120, पालमपुर विवेकानंद हास्पीटल में 35, सिटी केयर गगल में 50, सूर्या हास्पीटल रैहण में बीस, बालाजी हास्पीटल में 40, सिटी हास्पीटल मटौर में 25, पपरोल आयुर्वेदिक कालेज में 100 जबकि मिलट्री हास्पीटल योल तथा पालमपुर में 100 के करीब बेड की व्यवस्था कोविड पॉजिटिव रोगियों के लिए की है। इसके अतिरिक्त अस्पतालों के लिए आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी सुचारू रूप से की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो