शारदीय नवरात्रों के दौरान नयनादेवी मंदिर में चढ़ा 85.51 लाख का चढ़ावा

HNN/ बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री नयनादेवी जी में शारदीय नवरात्रों के दौरान लाखों भक्तों ने मां के दर पर शीश नवाया। इस दौरान मां के भक्तों द्वारा लाखों का नकद चढ़ावा और सोना-चांदी भी मां के चरणों में अर्पित किया गया है। बता दें कि शारदीय नवरात्रों के दौरान प्रदेश सहित बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान तकरीबन दो लाख श्रद्धालुओं ने मां के दर पर शीश नवाया है। भक्तों की आस्था का अंदेशा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना काल के इस दौर में भी भक्तों के प्रति माँ की आस्था जरा भी डगमगाई नहीं है। भक्तों द्वारा माँ के चरणों में 85,51,275 रुपये नकद, 295 ग्राम 900 मिली ग्राम सोना और 14 किलो 445 ग्राम चांदी अर्पित की गई है।

मेला अधिकारी योगराज ने बताया कि शुक्रवार को हवन और मंत्रोच्चारण के साथ शारदीय नवरात्रों का समापन हुआ है। उन्होंने जिला प्रशासन सहित मंदिर में तैनात जवानों का आभार प्रकट किया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो