शारदीय नवरात्र- हिमाचल के शक्तिपीठों में गूंजे जयकारे, श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

HNN/ शिमला

नवरात्रों का आगाज होते ही हिमाचल के सभी शक्तिपीठों में आज से शारदीय नवरात्र मेलों का शुभारंभ हो गया है। शक्तिपीठों में सुबह से ही माँ के जयकारे गूंज रहे है। मंदिरों को रंग-बिरंगे फूलो से सजाया गया है। सभी शक्तिपीठों कोविड-19 प्रोटोकाल का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है और मंदिर अधिकारी इसके लिए हर तरह की एहतियात बरत रहे हैं।

ज्वालाजी, बज्रेश्वरी, चामुंडा, श्री नयना देवी और चिंतपूर्णी में हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु पहुँच रहे है। इस दौरान श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी के आने का इंतजार कर रहे हैं और मंदिर में पहुंचकर मां के दरबार में शीश नवा रहे है। जिला कांगड़ा के सभी शक्तिपीठों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। मंदिरों के आसपास की सराय में कुछ श्रद्धालु रात को ही पहुंच गए थे और सुबह सबसे पहले दर्शनों के लिए मां के दरबार में हाजरी लगाने के लिए पहुंचे।

इसके अलावा मां चिंतपूर्णी और श्री नयना देवी के दरबार में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु माथा टेकने पहुंच रहे हैं। कोविड-19 के दृष्टिगत श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के बाद ही मंदिरों में प्रवेश किया जा रहा है। श्रद्धालुओं की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए गए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो