शिक्षको के बिना कारण निलंबन पर प्रवक्ता संघ ने जताई नाराजगी, कहा…

HNN / नाहन

हिमाचल प्रदेश विद्यालय प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर ने चुनाव में तथाकथित लापरवाही के आरोप में शिक्षको के बिना कारण निलंबन पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। शिक्षको के विरुद्ध की गई एक तरफा कार्यवाही को संघ ने शिक्षको का अपमान करार दिया। संघ ने आरोप लगाया कि सभी कार्य शिक्षको से करवाने के बावजूद भी शिक्षको के खिलाफ ही बिना जांच पडताल के जो कार्यवाही हुई इस प्रकार की कार्यवाही असहनीय है तथा संघ इसकी कड़ी भर्त्सना करता है।

यदि चुनाव आयोग इस विषय पर गंभीरता से कोई फैसला नही लेता तो आगामी चुनाव एवं चुनाव सम्बंधी कार्य का प्रवक्ता संघ विरोध करेगा। प्रवक्ता संघ ने उप शिक्षा निदेशक उच्च पर भी जान बुझ कर इस विषय में उच्च अधिकारियों के आदेश के बावजूद भी ढुल मुल रवैया अपनाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। गौरतलब हो कि संयुक्त निदेशक कॉलेज ने 22 जनवरी 2021 को उप निदेशक उच्च शिक्षा जिला सिरमौर को 2 दिन के अन्दर जांच कर रपट उच्च अधिकारियों को भेजने के आदेश दिये थे।

परंतु यह अत्यंत खेद का विषय है कि एक माह तक भी उप निदेशक ने यह रिपोर्ट जान बूझ कर शिक्षको को अपमानित करने के उदेश्य से टाल कर रखी है। प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर के अध्यक्ष सुरेन्द्र पुण्डीर, महासचिव डॉ़ आई डी राही, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेन्द्र नेगी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एम आर वर्मा, संजय शर्मा, स्लाह्कार सतीश शर्मा, रमेश नेगी ,राम गोपाल शर्मा आदि पदाधिकारियों ने राज्य चुनाव आयोग से इस कार्यवाही की निष्पक्ष जांच एवं सम्बंधित अधिकारी अथवा चुनाव प्रबंधन में नियुक्त कर्मचारी की जिम्मेदारी तय कर उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो