शिमला/ समोली गांव में पकड़ा तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

HNN News/ शिमला

उपमंडल रोहड़ू के लोअरकोटी बीट के अंतर्गत समोली में वन विभाग ने एक तेंदुआ पकड़ा कर लोगों को राहत प्रदान की है। तेंदुए की सूचना समोली गांव के साथ रहने वाले लोगों ने वन विभाग को दी।

वन परिक्षेत्र अधिकारी रोहड़ू रोशन लाल की अगुवाई में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम में वन खंड अधिकारी गोपी चंद वन रक्षक देवराज शर्मा, यशवंत शर्मा व अमन शर्मा शामिल रहे।

वन विभाग ने वन्य प्राणी जीव रेस्क्यू टीम को तेंदुए के बारे में सूचना दी। रेस्क्यू टीम शाम करीब 9 बजे समोली गांव पहुंची, जिसके बाद रात 11 बजे सफलतापूर्वक तेंदुए को पकड़ कर पिंजरे में डाला और वन विश्राम गृह रोहड़ू में रखा।

लोअर कोटी बीट के वन रक्षक देवराज शर्मा ने बताया कि तेंदुए को सुरक्षित रेक्क्यू करने के बाद वन्य प्राणी जीव रेस्क्यू टीम को सौंपा गया, जिसके बाद तेंदुए को वन्य प्राणी जीव टूटीकंडी ले जाया गया। वाइल्ड लाइफ की टीम में फार्मासिस्ट जगत सिंह व वन रक्षक अनिल शामिल रहे। वाइल्ड लाइफ की टीम ने तेंदुए को बेहोश करने के बाद पिंजरे में डाला।

लोगों की मुताबिक नहर के किनारे तेंदुआ झाड़ियों में दुबका हुआ था। डीएफओ रोहड़ू तहसीलदार सीवी तहसीलदार ने बताया कि तेंदुए को समोली गांव में होने की सूचना मिली है। जिसे रेस्क्यू रात 11 बजे के दौरान वाइल्ड लाइफ की टीम ने पकड़ लिया है। वन्य प्राणी जीव टूटीकंडी ले जाया गया है।