शिमला से ठंडा हुआ पालमपुर शहर, बर्फबारी से तीन हाईवे समेत 175 से अधिक सड़कें बंद

HNN News/ शिमला

हिमाचल में बारिश व बर्फबारी का दौर थमने के बाद भी किन्नौर, शिमला के डोडरा क्वार और लाहुल स्पीति में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 175 से अधिक संपर्क सड़कें बंद रहीं। डोडरा क्वार शेष विश्व से कटा हुआ है। किन्नौर, डोडरा क्वार व लाहुल स्पीति में बिजली आपूर्ति बाधित है।

इन क्षेत्रों में 60 से अधिक ट्रांसफार्मरों को नुकसान पहुंचा है। शनिवार को धूप निकलने के बावजूद संपर्क सड़कों को नहीं खोला जा सका। स्पीति में 40 जबकि किन्नौर में 134 संपर्क सड़कें बंद रहीं।

चंबा जिला के भरमौर में चार, सलूणी में दो और तीसा में तीन संपर्क मार्ग बंद रहे। किन्नौर के पूह में 30, मूरंग में पांच जबकि चंबा में 21 ट्रांसफार्मर बंद हैं। प्रदेश में धूप निकलने के बावजूद पांच क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे है। शनिवार को केलंग में -5.0, कल्पा में -4.0, मनाली -0.6, कुफरी में 0.1 और डल्हौजी में 0.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

पालमपुर में सुबह व शाम शिमला से ज्यादा ठंड है। शिमला का न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस जबकि पालमपुर का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस रहा। ऊना से ज्यादा गर्म कांगड़ा रहा जहां प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने प्रदेश में छह दिसंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार मौसम के साफ रहने के बावजूद न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

Test