शिरगुल मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से किया जाएगा विकसित

HNN / राजगढ़

राजगढ़ स्थित शिरगुल देवता मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा साढे लाख की प्रथम किश्त विभिन्न सुविधाओं के सृजन हेतू स्वीकृत की गई है। जिसकी पुष्टि सहायक पर्यटन अधिकारी जिला सिरमौर राजीव मिश्रा ने की है। शिरगुल मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सूरत सिंह ठाकुर और नवीन शर्मा ने विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मंदिर परिसर को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए विभाग द्वारा 50 लाख का प्राक्कलन तैयार किया गया था।

जिसके अंतर्गत परिसर में रेड स्टोन,  हाई मास्ट लाईट , मुख्य सड़क से मंदिर तक रास्ते का सुधार, रेन शेल्टर व् प्रतीक्षा कक्ष आदी का निर्माण किया जाना प्रस्तावित। उन्होने कहा कि प्रथम किश्त के रूप में साढ़े छः लाख की राशि प्राप्त हो चुकी है जिसके तहत विभाग द्वारा पार्क, मुख्य गेट व् बैंच स्थापित किए जाएंगे।

उन्होने बताया कि यह कार्य  खण्ड विकास कार्यालय राजगढ़ के माध्यम से करवाया जायेगा। उन्होने कहा कि  निर्माण कार्यों  की रूपरेखा तैयार करने के लिए मंदिर परिसर में अध्यक्ष सूरत सिंह की अध्यक्षता में एक  बैठक की गई जिसमें विकास कार्यों को शीघ्र कार्य करने की योजना बनाई गयी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो