श्रद्धालुओं के जयकारों से गूंजा शक्तिपीठ ज्वालामुखी का दरबार

 श्रद्धालुओं को कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना करनी होगी सुनिश्चित….डीसी  

HNN / काँगड़ा

प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालामुखी में सुबह से श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई है। श्रद्धालुओं के जयकारों के साथ शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है। सुबह 4:00 बजे श्रद्धालुओं के लिए मंदिरों के कपाट खोल दिए गए, जो रात 10:00 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं इस बार श्रद्धालुओं को गर्भगृह में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, बाहर से ही दर्शन कराए जाएंगे।

वहीं इस बार मंदिर में 5 बार आरती की जाएगी और माता को भोग प्रसाद लगाया जाएगा। श्रद्धालुओं को पर्ची से दर्शन करवाए जाएंगे। वही कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट या 2 डोज वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर ही पर्ची बनाई जाएगी और अंदर भेजा जाएगा।

आरती के समय मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहेगा। मंदिर में भजन, कीर्तन, जागरण पर पूर्णतय रोक रहेगी। डीसी काँगड़ा ने बताया कि हवन इत्यादि के लिए सामाजिक दूरी के साथ साथ कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी होगा, इसके साथ ही हवन में सम्मलित होने वाले श्रद्धालुओं को कोविड वैक्सीन की डबल डोज का प्रमाण पत्र देना जरूरी होगा।
   

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो