श्री चूड़धार -नोहराधार सड़क मार्ग को नाबार्ड की मंजूरी

पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान विधायक प्राथमिकता में डाली गई थी प्रमुख धार्मिक क्षेत्र के लिए सड़क अब जल्दी होगा निर्माण कार्य शुरू- विधायक विनय कुमार

HNN News श्री रेणुका जी

हिमाचल प्रदेश के प्रमुख धार्मिक तीर्थ स्थल में शुमार करने वाले श्री चूड़धार के लिए नोहराधार से बनाए जाने वाली सड़क को नाबार्ड ने मंजूरी दे दी है।

इस बाबत जानकारी देते हुए श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय कुमार ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि इस प्रमुख धार्मिक स्थल के लिए सड़क निर्माण होना चाहिए।

विनय कुमार ने बताया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान उन्होंने वर्ष 2016 17 में इस सड़क की डीपीआर विधायक प्राथमिकता के आधार पर डाली थी। जिसे अब नाबार्ड से ग्रीन सिग्नल मिल चुका है।

उन्होंने बताया कि इस सड़क निर्माण के लिए विधायक प्राथमिकता के आधार पर 5 करोड़ 93 लाख की डीपीआर तैयार की गई थी। जिसे नाबार्ड ने मंजूर कर लिया है।

विधायक विनय कुमार ने वर्तमान भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता पूर्व सरकार के द्वारा क्षेत्र में कराए गए कार्यों का श्रेय लेने में जुटे हुए हैं। जबकि प्रदेश सरकार पिछले डेढ़ सालों में क्षेत्र के लिए एक भी नई योजना ना तो ला पाई है और ना ही क्षेत्र में विकास की दृष्टि से कोई नया कार्य शुरू किया गया है।

नोहरा धार से चूड़धार तक बनाए जाने वाले मार्ग की स्वीकृति के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है।उन्होंने कहा कि धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से चूड़धार का हमारे देश के पूरे उत्तर भारत, हिमाचल, जिला में महत्वपूर्ण स्थान है।

यही नहीं क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। इस सड़क को स्वीकृति मिलने से भविष्य में नोहराधार से चूड़धार क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से यह क्षेत्र आगे बढ़ेगा और लोगों को रोजगार के संसाधन भी जुटेंगे।

बरहाल इसमें तो कोई शक नहीं है कि पर्यटन के नजरिए से यदि यह सड़क जल्द से जल्द बनती है तो निश्चित ही इस धार्मिक क्षेत्र के लिए आस्था रखने वालों को जहां सड़क मिलेगी वहीं स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। बस अब देखना यह है कि क्या सरकार बिना किसी भेदभाव के इस सड़क के निर्माण कार्य को कितनी जल्दी शुरू करवाती है।

है।