श्री रेणुका जी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में डॉक्टर त्रिवेदी देंगे अब सेवाएं

लंबे समय से बगैर चिकित्सक प्रभावित हो रही थी स्वास्थ्य सेवाएं, डेपुटेशन पर अब सेवाएं देंगे डॉक्टर त्रिवेदी

HNN News श्री रेणुका जी

एचएनएन न्यूज की खबरों का हुआ असर श्री रेणुका जी गायत्री धाम स्थित आयुर्वैदिक डिस्पेंसरी के लिए डॉक्टर त्रिवेदी को डेपुटेशन के तहत यहां भेज दिया गया है।

इस राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में लंबे समय से चिकित्सक का पद रिक्त चल रहा था जिसको लेकर स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही थी। तो वही निदेशालय ने प्रभावित हो रही स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर शनिवार को ही एक वरिष्ठ चिकित्सक के आदेश डेपुटेशन पर कर दिए हैं।

बता दें कि श्री रेणुका जी झील के साथ इस डिस्पेंसरी में प्रतिदिन 70 से 80 लोगों की ओपीडी रहा करती थी। मगर किन्ही कारणों से इस डिस्पेंसरी तैनात चिकित्सक का ट्रांसफर हो जाने के कारण डिस्पेंसरी केवल फार्मासिस्ट के सहारे चल रही थी।

स्थानीय लोगों की लंबे समय से मांग थी कि इस डिस्पेंसरी में एक अनुभवी चिकित्सक को भेजा जाए। लिहाजा जिला सिरमौर आयुर्वेदिक विभाग ने निदेशालय से डेपुटेशन पर यहां चिकित्सक की नियुक्ति की मांग की थी।

उधर निदेशक आयुर्वेदिक विभाग संजीव भटनागर ने पुष्टि करते हुए बताया कि श्री रेणुका जी स्थित डिस्पेंसरी में डेपुटेशन पर चिकित्सक के आदेश कर दिए गए हैं।

जिला सिरमौर आयुर्वेदिक अधिकारी कविता शर्मा ने कहा कि जल्द ही श्री रेणुका जी स्थित आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी को सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा।