श्री रेणुका जी मेले का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन, 4 देव पालकियों को ही न्यौता….

HNN/ नाहन

सिरमौर जिला में 13 से 19 नवंबर तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी के आयोजन का स्वरूप इस बार बदला-बदला सा होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर जहां इस बार सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित नहीं होंगी, तो वहीं मेले में इस बार खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा। दरअसल, हर वर्ष श्री रेणुका जी में आयोजित होने वाले मां रेणुका जी व बेटे परशुराम के मिलन के प्रतीक इस मेले का परंपरा के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा ही उद्घाटन किया जाएगा।

वहीं समापन समारोह की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल करेंगे। मेले के सफल आयोजन को लेकर मंगलवार को डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने जिला मुख्यालय नाहन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। डीसी राम कुमार गौतम ने बताया कि मेले के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री व समापन कार्यक्रम के लिए महामहिम राज्यपाल को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित नहीं की जाएगी, लेकिन मेले के दौरान खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा।

इसमें उन्हीं खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की इजाजत दी जाएगी, जिन्हें कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी होंगी। इसी तरह से व्यवसायिक गतिविधियों के लिए भी यही शर्त रहेगी। डीसी ने बताया कि मेले में मुख्य तौर पर केवल 4 देव पालकियों को ही न्यौता दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य किसी भी पालकी को न तो न्यौता दिया जाएगा और न ही मेले में आने की अनुमति होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो