श्री हिंदू तख्त बहुत ही जल्द हिमाचल में करेगा शंखनाद :अशोक तिवारी

कहा रमेश कालिया को दी जाएगी हिमाचल में बड़ी जिम्मेदारी

HNN News / जमात अली कांगड़ा

श्री हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक एवं प्रवक्ता अशोक तिवारी ने कहा कि जगतगुरु पंचानंद गिरि महाराज कामाख्या पीठाधीश्वर भैरवी जूना अखाड़ा हरिद्वार की दिशा-निर्देशों से बहुत ही जल्द हिमाचल का एक दौरा किया जाएगा जो भी मंदिर हैं उनकी देखरेख के लिए एक संत समागम के साथ एक कमेटी का गठन किया जाएगा।

जिस पर हिमाचल में जो भी सनातनी इस कमेटी के साथ जुड़ना चाहेगा। उसको संत समाज पूरा सहयोग देगा जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर जगतगुरु पंचानंद गिरी महाराज जीने एक प्रेस वार्ता वार्ता में कहा कि देवभूमि मैं आज बहुत ऐसे ऐतिहासिक मंदिर हैं। जिनका जीर्णोद्धार होना बहुत जरूरी है पर प्रशासन की अनदेखी की वजह से कहीं ना कहीं हमारे सनातन धर्म के बच्चों की अनदेखी हुई है।

उसकी वजह से आज सनातन धर्म बहुत पीछे जा रहा है। जगतगुरु श्री पंचानंद गिरी महाराज जी ने हिमांचल के समाजसेवी निडर निष्ठावान कर्मठ सनातन के लिए मर मिटने वाले रमेश कालिया को बहुत ही जल्द कोई पद दे सकते हैं। आज यह बात हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक एवं प्रवक्ता अशोक तिवारी ने कही अशोक तिवारी ने अपनी बात रखते हुए सभी को यह जानकारी दी।

हिमाचल में कालिया एक जाना माना चेहरा है जो सनातन के लिए हमेशा लड़ने के लिए वचनबद्ध है। अशोक तिवारी ने अपनी बात रखते हुए यह भी जानकारी दी हिमांचल के और भी कई धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों से बात चल रही है। जो जगतगुरु पंचानंद गिरी महाराज जी के दिशा निर्देशों में काम करने के लिए तैयार हैं। जगतगुरु पंचानंद गिरि महाराज हमेशा ही सनातन के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया हुआ है।

आज ऐसे संतों की जरूरत है जो देश के साथ साथ समाज को एवं सनातन को आगे बढ़ाने की लिए वचनबद्ध है। अशोक तिवारी ने अपनी बात रखते हुए यह भी कहा कि हिमांचल देवभूमि है यहां पर हमेशा ही हर मनोकामना हर जगह में पूर्ण होती है। लेकिन कहीं ना कहीं प्रशासन अनदेखी करता है जिसका वजह कुछ राजनीतिक नेताओं को भुगतना पड़ रहा है।

समय रहते हुए अगर प्रशासन नहीं जागता इसकी भरपाई करना बहुत मुश्किल होगा सभी हिमाचल वासियों का धन्यवाद करते हुए कहां की बहुत ही जल्द हिमाचल में श्री हिंदू तख्त के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी।