संक्रमण के मामलों में कमी और हालात ठीक होने पर ही खोले जाएंगे स्कूल- शिक्षा मंत्री

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आए दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी और 69 विद्यार्थियों के संक्रमित पाए जाने के बाद शिक्षण संस्थानों को 22 अगस्त तक बंद किया गया है। ऐसे में अगर कोरोना मामलों में गिरावट नहीं आती है तो 22 अगस्त के बाद भी स्कूलों को बंद ही रखा जाएगा।

यह बात खुद शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने सचिवालय में पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कही है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे है इसलिए हालात ठीक होने पर ही स्कूल खोले जाएंगे। बताया कि अभी शिक्षक और गैर शिक्षक नियमित तौर पर स्कूलों में आकर ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं।

मंत्री ने बताया कि प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में सोमवार से सेकेंड और थर्ड ईयर के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। पहली सितंबर से फर्स्ट ईयर की कक्षाओं का शैक्षणिक सत्र शुरू होगा। फर्स्ट ईयर के लिए अभी दाखिलों की प्रक्रिया जारी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो