संडे की जगह किसी और दिन रखा जाए कालाअंब में शट डाउन- सुरेश

बिजली बोर्ड हर रविवार को लगा रहा है काला आम क्षेत्र में अघोषित कट, रविवार को नहीं निपटते लोगों के कार्य

HNN News कालाअंब

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब वार्ड के अंतर्गत प्रत्येक रविवार को बिजली बोर्ड के द्वारा किए जा रहे शटडाउन को लेकर लोगों ने भारी नाराजगी व्यक्त की है।

कालाअंब , सुकेती, मोगिनंद, रामपुर जट्टान, त्रिलोकपुर आदि क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने बिजली बोर्ड के द्वारा रविवार को लगाए जाने वाले शटडाउन को लेकर कड़ी आपत्ति की है। कालाअंब पंचायत के मेंबर सुरेश तरसेम का कहना है कि रविवार छुट्टी के दिन लोग अपने पूरे सप्ताह भर के घर के काम निपटाते हैं। इन लोगों का कहना है कि परंतु कुछ समय से हर रविवार को मेंटेनेंस के नाम पर शटडाउन किया जा रहा है।

स्थानीय निवासी करम सिंह मुन्ना खान सुभाष राजपाल आदि का कहना है कि बिजली बोर्ड के द्वारा रविवार की जगह किसी और दिन शटडाउन किया जाना चाहिए। छुट्टी के दिन कई उद्योग भी बंद रहते हैं। केवल छोटे कुछ गिने-चुने उद्योगों की मांग पर रविवार को शटडाउन रखे जाने का जो प्रावधान किया गया है। कुछ प्रावधान को स्थानीय लोगों ने गलत ठहराया है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि रविवार को बच्चों की छुट्टी होती है इस दिन उनकी स्कूल की वर्दी कपड़े प्रेस व अन्य कार्य जरूरी तौर पर निपटाए जाते हैं। मेंबर सुरेश का कहना है कि उन्होंने इस बारे में बिजली बोर्ड से कई बार गुहार भी लगाई है। मगर बिजली बोर्ड के के कान पर जूं भी नहीं रेंग पा रही है।

उधर बिजली बोर्ड के एक्सईएन राकेश कपूर का कहना है कि कल रविवार को लगने वाला शट डाउन ट्रांसमिशन वालों की ओर से लिया गया है। रविवार को शटडाउन के लिए बोर्ड ने मंजूरी दी है। स्थानीय लोग लिखित में अपनी समस्या दें निश्चित ही कुछ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक रविवार को शटडाउन नहीं लिया जाता है।