संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ की मांगों पर डीसी ने की चर्चा

HNN / ऊना से वीरेंद्र बन्याल

संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर आज उपायुक्त ऊना राघव शर्मा के साथ बचत भवन में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में महासंघ द्वारा उठाई गई सभी मांगों पर चर्चा करते हुए उपायुक्त ने जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर संघ द्वारा रखी गई मांगों में मुख्यतः जिला के प्रत्येक पटवार भवन एवं कानूनगो भवन में कम्प्यूटर की सुविधा व आवश्यक फर्नीचर उपलब्ध करवाने, प्रत्येक पटवार भवन एवं कानूनगो भवन में शौचालय की सुविधा, पटवार एवं कानूनगो वृतों का पुर्नगठन करना जिसमें विशेष तौर पर टीहरा और दुलैहड़ में, न्यायालय से संबंधित मामलों में पटवारी को पुनः निरीक्षण के लिए न भेजा जाना शामिल है।

इसके अलावा लोकमित्र केंद्रों से प्राप्त राजस्व रिकॉर्ड को पटवारी से सत्यापित करवाना अनिवार्य किया जाए तथा पटवार वृतों में तैनात अंशकालिक कर्मी को तहसील व एसडीएम कार्यालय से वापिस पटवार वृतों में भेजा जाए। उपायुक्त ने महासंघ के सभी सदस्यों से कोरोना महामारी में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस बार कोराना का संक्रमण पहले से ज्यादा तेजी से फैल रहा है। उन्होंने बताया कि ऊना में संक्रमण की पॉजिटीवीटी 10 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि अपने-अपने कार्यक्षेत्र में शादियों व अन्य समारोहों में 50 लोग तथा दाह संस्कार में 20 से ज्यादा लोग भाग नहीं ले सकें, इस पर भी निगरानी रखें। उन्होंने बताया कि किसी भी धार्मिक समागम व लंगर व भंडारों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति खुद को आइसोलेट कर दूसरे से अलग रखें, ताकि संक्रमण आगे न फैले। उन्होंने आशावर्कर के माध्यम से घर में आइसोलेट व्यक्ति की नियमित तौर पर निगरानी करें।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा, डीआरओ जोगिंद्र पटियाल, राज्य महासचिव सतीश चौधरी, जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा, महासचिव पवन कुमार, चेयरमैन भूपिंद्र सिंह, मुख्य सलाहकार आशोक शर्मा, वित्त सचिव विपिन कुमार सहित जिला महासंघ के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो