संवेदनाशीलता के साथ करें समस्याओं का निपटारा-बिक्रम सिंह

जनमंच में 74 शिकायतें तथा 71 मांगे प्रस्तुत..

HNN / सोलन

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोज़गार मंत्री बिक्रम सिंह ने अधिकारियों का आह्वान किया कि जनता की समस्याओं को समझकर इनका त्वरित निपटारा सुनिश्चित बनाएं ताकि लोगों को उनके घरद्वार समीप ही न्याय मिल सके। बिक्रम सिंह आज सोलन जिला के दून विधानसभा क्षेत्र के बनलगी में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता कर रहे थे। आज का जनमंच प्रदेश का 23वां, सोलन जिला का 20वां तथा दून विधानसभा क्षेत्र का चौथा जनमंच था।

बिक्रम सिंह ने कहा कि यदि अधिकारी अपने क्षेत्र में गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याएं समझकर उनका समाधान करें तो हर दिवस जनमंच बन सकता है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की कार्य कुशलता तथा संवेदनशीलता ही आमजन को समस्याओं से मुक्ति दिला सकती है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला में अब तक आयोजित 19 जनमंच में कुल 5318 शिकायतें एवं मांगे प्राप्त हुईं। इनमें से 1562 शिकायतों में से 1561 का निपटारा कर दिया गया है। प्राप्त 3756 मांगों में से 3033 का निपटारा कर दिया गया है।

उन्होंने निर्देश दिए कि आज के जनमंच के लिए नामित 11 ग्राम पंचायतों में इस सम्बन्ध में जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएं ताकि 90 दिन तक मनरेगा के तहत काम करने वाले कामगार अपना पंजीकरण कामगार कल्याण बोर्ड के साथ करवा सकें। आज आयोजित जनमंच के लिए 74 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से 27 का निपटारा पूर्व जनमंच कार्यक्रमों में सुनिश्चित बनाया गया। शेष में अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया। कुल 71 मांगें प्राप्त हुईं।  

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो