सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आम जनता का सहयोग जरूरी -डीएसपी

HNN / तपेंद्र ठाकुर, पांवटा साहिब

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस द्वारा जहां लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है, तो वहीं यातायात पुलिस कुछ बिगड़ैल वाहन चालकों पर शिकंजा भी कस रही है, उनके चालान काट रही है। लेकिन उसके बावजूद भी कुछ वाहन चालक गलत तरीके से ड्राइविंग कर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं और सड़कों पर चल रहे लोगों को भी वाहन की चपेट में लेकर चोट पहुंचाते हैं। प्रदेश में रोज सड़क दुर्घटनाओं में 2 से 3 लोग अपनी जान गवां रहे है।

इसी कड़ी में पुलिस प्रशासन के द्वारा वीरवार को पांवटा साहिब में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक, डीएसपी और थाना प्रभारी स्वयं सड़कों पर जाकर वाहनों की चेकिंग करते नजर आए और लोगों को जागरुक भी किया। उपमंडल पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी केवल पुलिस और प्रशासन की नहीं बल्कि वाहन चला रहे या सड़कों पर पैदल चलने वाले यात्रियों का भी कर्तव्य बनता है कि वह सड़क के बीचो-बीच ना चले और रोड क्रॉस करते वक्त ध्यान दे ।

इन दिनों पांवटा साहिब में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि वह खुद सड़कों पर उतरकर चालकों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस जागरूकता अभियान के दौरान पाया गया कि कुछ चालक तो सीट बेल्ट के बगैर ही वाहन चला रहे थे तो कुछ बिना हेलमेट के बाइक चालक पाए गए, जिन्हे आखिरी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो