सतपाल सत्ती ने नंगड़ां स्कूल को प्रदान किए 5.80 लाख के खो-खो खेल के मैट

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंगड़ां मे लगभग 5 लाख 80 हजार रुपये की लागत के खो-खो के मैट प्रदान किए। इस मौके पर सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि इसी स्कूल के लिए बास्केट बाल का कोर्ट भी बनाया जाएगा जिस पर लगभग साढ़े पांच लाख रुपये व्यय किए जाएंगे तथा इसके लिए यह राशि स्वीकृत हो चुकी है। इसके अलावा 30 लाख रुपये की राशि से परीक्षा भवन के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय ऊना का कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है जबकि पेखूबेला में 550 करोड़ की लागत से इंडियन ऑयल का सब डिपो बनकर तैयार हो चुका है। रामपुर में 29 करोड़ से सब्जी मंडी के भवन का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं लगभग 3 करोड़ से वीवीपैट भवन का निर्माण चल रहा है।

शिक्षा के क्षेेत्र में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े 8 करोड़ रुपये से मैहतपुर आईटीआई के भवन तथा 7 करोड़ से आईटीआई ऊना के बी-ब्लाॅक का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं आईटीआई ऊना के परिसर में लगभग दो करोड़ रुपये से पर्यटन व्यापार भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि लगभग 12 करोड़ व्यय करके उन्नत ऊना-संतोषगढ़ वाया रामपुर नंगड़ा सड़क तैयार की गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो