सतपाल सिंह सत्ती ने नप मैहतपुर-बसदेहड़ा में किए 28 लाख के विकास कार्याें के उद्घाटन

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद मैहतपुर बसदेहड़ा में लगभग 28 लाख के विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इनमें 15 लाख रुपये से निर्मित गेस्ट हाउस और 13 लाख रुपये की लागत से तैयार शाॅपिंग कंप्लैक्स शामिल हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 28 लाभार्थियों को गृह निर्माण के स्वीकृति पत्र और 36 परिवारों को हिमाचल गृहिणी योजना के तहत निशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान भी किए।

इस मौके पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान मैहतपुर क्षेत्र में विकास को नए आयाम दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैहतपुर क्षेत्र में सीवरेज की सुविधा प्रदान करने के लिए 4 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज प्रणाली स्थापित की जा रही है। इसके साथ इंडस्ट्रियल एरिया मैहतपुर में 7.66 लाख रुपये की लागत से शाॅपिंग बूथ और 33.31 लाख रुपये की लागत से खुली नालियों के ऊपर प्रीकास्ट स्लैब बनाने का कार्य शीघ्र आरंभ हो जाएगा।

रात्रि के समय क्षेत्र को प्रकाशमय बनाने के लिए 10.96 लाख रुपये से 2 हाई मास्ट लाईट्स स्थापित की गई हैं। इसके अलावा 30 बैड वाले सीएचसी बसदेहड़ा के भवन निर्माण का कार्य भी प्रगति पर है जिस पर 4.21 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जा रही है। पशुपालकों व कृषको की सुविधा के लिए 83 लाख रुपये से राजकीय पशु चिकित्सालय बसदेहड़ा के भवन को तैयार किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो