सत्ती ने किया फल सब्जी विक्रेता मार्किट परिसर का शिलान्यास, कहा…

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

रेहड़ी-फहड़ी वालों को 80 दुकानें और…

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिष्द भवन के समीप ऊना के वार्ड नंबर 3 में 1.3 करोड़ रूपऐ की लागत से निर्मित होने वाली फल सब्जी विक्रेता मार्किट परिसर का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस बैंडिंग मार्किट में अस्थाई रेहड़ी-फहड़ी वालों को 80 दुकानें आबंटित की जायेंगी और यह मार्किट एक साल के भीतर तैयार कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही ऊना में लोगों को सुविधाएं मिलती है।

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में ही ऊना में 75 लाख रुपए की लागत से रोजगार कार्यालय का विस्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि ऊना में शीध्र ही 56 लाख रुपये की जागत से दो पार्को का निर्माण भी किया जाएगा  जिसमें से एक पार्क चन्द्रलोक कालौनी में 33 लाख रुपए से बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऊना में जब पीजीआई सैटलाईट सैन्टर का निर्माण हो जाएगा तत्पश्चात सैन्टर के नजदीक 50 कमरों का चिन्तपूर्णी नामक भवन भी बनाया जाएगा जिससे रोगियों के साथ आए लोगों को ठहरने के उचित सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि शीध्र ही ऊना के रोटरी चैक से कालेज तक 65 लाख रुपए से सड़क के दोनो और पैदल चलने योग्य रास्ते का निर्माण भी किया लाएगा। सत्ती ने कहा कि इससे पूर्व भी भाजपा सरकार के समय में ही ऊना शहर में पर्किगों का निर्माण किया गया था और अब भी कई स्थानों पर नई पार्किगों का निर्माण किया जा रहा हैं ताकि लोगों को गााड़ीयों पार्किग में खड़ी करने की सुविधा मिल सकें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो